40 दूल्हे ले गये कोलार के पहाड़ी मंदिर से दुल्हने

308

 

टीम धर्मश्री की खबर

newsकोलार रोड,भोपाल ।। राजधानी के उपनगर के पहाड़ी वाले मंदिर में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 40 जोड़ों का विवाह समाजसेवी संस्था माँ पहाड़ा वाली सेवा समिति के तत्वावधान में हुआ।

निकली आकर्षक बारात, जगह जगह हुआ स्वागत

कोलार मेन रोड पर बग्गी घोड़ो पर सवार 40 दूल्हों की टोली के साथ निकली बारात में नाचते केसरी रंग के साफे से सजे बाराती, बैंड की गूंज, डीजे की धमक ने पूरे कोलार क्षेत्र में उत्सव सा माहौल कर दिया था। जगह जगह व्यापारियों, रहवासियों सहित राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधियों ने आकर्षक आतिशबाजी और फूलो की बौछार के साथ बारात का स्वागत किया।

पूर्व मुख्यमंत्री रहे उपस्थित

kolar-news-bhopalआयोजित सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पहुँचे और वरबधू को आशीर्वाद दिया। उपस्थित जनता को संबोधित करते हुऐ महात्मा गांधी के विचारों को बताया कि धर्म सभी को जोड़ने के लिए होता है, धर्म करो राजनीतिक लाभ न लो।

अब कांग्रेस सरकार है पहले सरकार घटिया समान देती थी। अब हमारी सरकार सीधे बधू के खाते में 51 हजार रुपये भेजते है।

गांधीवादी संगठन ने कराया भोजन

पिछले कई वर्ष से भोजन सेवा कर रहे समाजसेवी चंद्रशेखर सिंह भी विवाह सम्मेलन में पहुँचे और गांधीआलय विचार सेवा संघ के कार्यकर्ताओं के साथ वरबधु सहित उनके परिजनों को भोजन वितरित किया।

प्रशासन ने संभाली व्यवस्था

नगर निगम, जिला प्रशासन और जिला पुलिस ने भी सम्मेलन को व्यवस्थित बनाये रखने में, सुरक्षा इन्तजाम, पानी, पंडाल, शौचालय, सफाई की व्यवस्था बनाये रखने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

सम्मेलन से पुत्र का विवाह करा दिया सामाजिक संदेश

सामाजिक संदेश देते हुए समिति के संरक्षक श्याम सिंह मीना और पार्षद श्रीमती मनफूल श्याम सिंह मीना के पुत्र का भी विवाह सम्मेलन में ही संम्पन्न हुआ।

नव विवाहितों को आशीर्वाद देने पहुँचे समाजसेवी

नरेश ज्ञानचंदानी, अरुण श्रीवास्तव, अवनीश भार्गव, संतोष मीना, जगदीश मीना, मंगल सिंह यादव, अनिल शर्मा बिट्टू, सुखलाल ठाकुर, गायत्री प्रसाद शर्मा, पंकज गजभिये आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here