सबसे बड़ी आवश्यकता युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना : मुख्यमंत्री

134

yuva

भोपाल  ! मुख्यमंत्री ने कहा है कि युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। राज्य सरकार इस दिशा में सार्थक प्रयास कर रही है।  कमल नाथ छिन्दवाड़ा के तामिया में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पिछले चार दशकों से तामिया के लोगों का स्नेह मिल रहा है। यह स्नेह ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है। इस अंचल से मेरा पुराना नाता है। उन्होंने कहा कि तामिया क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि तामिया और हर्रई में युवाओं को कौशल विकास केन्द्रों के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेंगे तथा उनकी तथा उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकेगी।

मंदिरों के पर्यटन विकास के लिये चार करोड़ स्वीकृत

मुख्यमंत्री ने स्थानीय सांसद  नकुल नाथ की मांग पर तामिया विकासखण्ड के चार मंदिरों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिये चार करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी ने पुराना छिन्दवाड़ा नहीं देखा है। पातालकोट के लोगों का अभी तक बाहरी दुनिया से कोई संबंध नहीं रहा है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि छिन्दवाड़ा जिले को और यहाँ की संस्कृति को विकसित करना हमेशा से मेरी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि अब इस क्षेत्र में भी नई नीतियों और योजनाओं के माध्यम से विकास कार्य कराये जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here