कोरोना वायरस जानलेवा, सतर्कता ही बचाव: 31 मार्च तक सभी ट्रेनें, मेट्रो रेल सेवाएं बंद

365

कोरोना वायरस का खतरा लगातार फैलता जा रहा है अब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. 31 मार्च तक सभी ट्रेनें, मेट्रो  सेवाएं बंद कर दी गईं हैं. इससे पहले रेलवे ने कहा था कि देशभर में 31 मार्च तक यात्री ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा. इस आदेश से सिर्फ मालगाड़ी को छूट दी गई है. पीआईबी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, कोरोना वायरस को लेकर उठाए जाने वाले कदम के मद्देनजर भारतीय रेल ने प्रीमियम ट्रेन, मेल/एक्सप्रेस, पैसेंजर, उपनगरीय ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे समेत सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है. हालांकि उपनगरीय ट्रेनों और कोलकाता मेट्रो रेल की बहुत सीमित सेवाएं 22 मार्च तक चलती रहेंगी.

इसमें कहा गया है कि जो ट्रेनें 22 मार्च को सुबह चार बजे से पहले अपनी यात्रा शुरू कर चुकी हैं वे अपने गंतव्य स्थान तक जाएंगी, यात्रियों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी. जरूरी सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल ढोने वाली ट्रेनों की आवाजाही जारी रहेगी. यात्री रद्द की गई सभी ट्रेनों का पूरा रिफंड 21 जून तक ले सकते हैं.

इससे पहले एक सूत्र ने कहा था कि अभी केवल 400 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं. ये ट्रेनें एक बार मंजिल पर पहुंचकर बंद हो जाएंगी. उसके बाद एक भी ट्रेन नहीं चलेगी. जानकारी के अनुसार, सभी बड़े स्टेशनों को खाली किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here