राज्य मंत्रालय वल्लभ भवन, सतपुड़ा और विंध्याचल भवन 30 अप्रैल से चरणबद्ध रूप से खोले जाएंगे

577

भोपाल, राज्य में मार्च माह के अंतिम सप्ताह से लॉकडाउन प्रारंभ होने के बाद सरकारी कार्यालय भी बंद कर दिए गए थे। सिर्फ आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालयों में कामकाज जारी था। इसमें भी वर्क फ्रॉम होम से कार्य करने को प्राथमिकता दी गयी थी। सरकार अब धीरे धीरे सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रारंभ करने को प्राथमिकता दे रही है।

लॉकडाउन के कारण बंद कर दिए गए सरकारी कार्यालय 30 अप्रैल से चरणबद्ध रूप से खोले जाएंगे। सामान्य सरकारी कामकाज शुरू हो जाएगा। प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंत्रालय से लेकर पंचायत कार्यालय तक सभी सरकारी ऑफिस खुले मिलेंगे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि गुरुवार 30 अप्रैल से राज्य मंत्रालय वल्लभ भवन के अलावा सतपुड़ा और विंध्यांचल भवन में सरकारी कामकाज सभी सावधानियों को ध्यान में रखकर प्रारंभ हो जाएगा। शुरूआत में 30 प्रतिशत अधिकारी कर्मचारी कार्यालय पहुंचेंगे और वे कोरोना के मद्देनजर सभी आवश्यक गाइड लाइन का पालन करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में अफसरों को ज़रूरी निर्देश दिए हैं। राज्य मंत्रालय वल्लभ भवन, सतपुड़ा और विंध्याचल भवन को खोलने की तैयारी है।

हालांकि इन सभी दफ्तरों में पूरा स्टाफ सोशल डिस्टेंस के साथ बैठेगा। सभी इमारतों को पूरी तरीके से सेनिटाइज किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में आर्थिक और सरकारी कामकाज की गतिविधियां धीरे धीरे शुरू करना होंगी।

कर्मचारियों के लिए सावधानी रखने जारी हुआ निर्देश-आदेश पूरा पढ़ें

इस बीच राज्य स्तर के कार्यालयों को कल से प्रारंभ करने के सिलसिले में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से एक पत्र भी जारी किया गया है, जिसमें बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी बताया गया है। अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति से संबंधित दिशा निर्देश भी इसमें दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here