वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी न्यूजीलैंड के Kane Williamson चुने गए, टी20 में Ross Taylor ने बाजी मारी

74

कप्तान केन विलियम्सन को गुरुवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) का साल का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी चुना गया। Kane Williamson के नेतृत्व में न्यूजीलैंड टीम पिछले साल वर्ल्ड कप उपविजेता बनी थी। Ross Taylor को साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी चुना गया। महिला वर्ग में Suzie Bates ने वनडे और कप्तान Sophie Devine ने टी20 वर्ग में बाजी मारी।

Taylor

कोरोना वायरस महामारी की वजह से पहली बार ये अवॉर्ड्स ऑनलाइन प्रदान किए गए। Kane Williamson के लिए पिछला साल व्यक्तिगत रूप से और टीम के कप्तान के रूप में शानदार रहा था। उनके नेतृत्व में न्यूजीलैंड टीम फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों बाउंड्री काउंट नियम के आधार पर हार झेलनी पड़ी थी।

29 साल के केन विलियम्सन ने वर्ल्ड कप के 82 के औसत से 578 रन बनाए थे, इसमें दो शतक शामिल थे।

रॉस टेलर ने टी20 फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन किया और 130 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए। टी20 जैसे तेज फॉर्मेट में भी वे टीम के महत्वपूर्ण अंग बने हुए हैं। वे खुद को परिस्थितियों के अनुरुप ढाल कर रन बनाने में माहिर हैं।

महिला वर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों में दो अर्द्धशतक लगाने वाली सूजी बेट्स को सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी घोषित किया गया। बेट्स ने इस सीरीज में 42 के औसत से 142 रन बनाए। न्यूजीलैंड महिला टीम के कोच बॉब कार्टर ने कहा, सूजी पिछले कई सालों से टीम की प्रमुख खिलाड़ी बनी हुई हैं। सोफी डेविने ने पिछले साल टी20 क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here