IRCTC की वेबसाइट ठप, रेल टिकट के लिये यात्री हुए परेशान

257

नईदिल्ली/भोपाल, आज से नई दिल्ली से 15 ट्रेनें चलेंगी 48 दिन के बाद आम यात्रियों के लिए ट्रेन सेवा 12 मई यानी मंगलवार से शुरू होने जा रही है. यात्री ट्रेनों में नई दिल्ली से जिन शहरों के लिए ट्रेन शुरू होंगी, उनमें डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद, जम्मू तवी शामिल है। टिकट की बुकिंग आज 11 मई की शाम 4 बजे से शुरू होने वाली थी. लेकिन बुकिंग शुरू नहीं हुई. सोशल मीडिया में बवाल मच जाने पर रेलवे ने ट्विटर पर जानकारी दी की “विशेष ट्रेनों से संबंधित डेटा आईआरसीटीसी वेबसाइट में फीड किया जा रहा है। ट्रेन टिकट बुकिंग थोड़ी देर में उपलब्ध होगी। कृपया प्रतीक्षा कीजिये। असुविधा के लिए खेद है।” शाम 6 बजे दोबारा बुकिंग शुरू की गई. अभी भी बुकिंग में पहले की तरह की दिक्कतें आ रही हैं. हालांकि कहीं कुछ जगह आईआरसीटीसी की वेबसाइट काम कर रही है, जबकि अन्य जगहों पर कनेक्शन काफी स्लो है. एरर मैसेज भी आ रहे है.indian railway news

बिना पेंट्रीकार के चलेगी ट्रेन, बेडसीट कम्बल घर से लाना होगा

रेलवे ने विशेष ट्रेन चलने से पहले स्पष्ट किया है कि यात्रियों की स्टेशन स्क्रीनिंग की जाएगी, मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, वह आरएसी और वेटिंग टिकट नहीं जारी करेगी। रेलवे की तरफ से कहा गया है कि ट्रेन के प्रस्थान से 24 घंटे पहले तक टिकट कैंसिल करा सकते हैं, रद्द कराने का शुल्क किराये का 50 प्रतिशत होगा। अग्रिम आरक्षण अधिकतम सात दिन के लिए होगा। ट्रेन में टीटीई को किसी की टिकट बनाने की अनुमति नहीं होगी। रेलवे ने बताया है कि बेहतर होगा यात्री अपनी चादर, भोजन और पानी साथ लेकर आएं, यात्रा के दौरान रेलवे उन्हें सिर्फ सूखा रेडी-टू-ईट भोजन और गर्म पानी देगा, जिसका उन्हें भुगतान करना होगा।

ट्रेन का टिकट ही बनेगा कर्फ्यू पास

स्टेशन से घर बेरोकटोक जा सकेंगे रेलयात्री, गृह मंत्रालय ने कहा है कन्फर्म टिकट वाले यात्री ही यात्रा कर सकेंगे और इसके लिए उन्हें स्टेशन तक जाने के लिए कर्फ्यू पास लेने की कोई जरुरत नहीं होगी.

बड़े-बुजुर्ग, महिलायें और बच्चे सहित आये 1383 श्रमिकों को जिलों में भेजा

habibganj-railway-station

मोरबी गुजरात से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से हबीबगंज स्टेशन (भोपाल) आये श्रमिको जिला प्रसाशन ने 53 बसों से रीवा-सीधी 36, छिंदवाड़ा 72, शहडोल 21, बैतूल 97, रायसेन 20, छतरपुर 12, सतना 107, गुना से 62, सीहोर 120, धार 67, देवास-आगर मालवा 80, कटनी-जबलपुर-उज्जैन 66, उमरिया-मंडला-बालाघाट 24, दमोह 13, भोपाल 43, दतिया 4, सागर 249, राजगढ़ 99, भिंड-ग्वालियर-शिवपुरी-श्योपुर-मुरैना और दतिया 68, खरगोन- खंडवा 3-3, विदिशा 16, सीधी 3, शाजापुर 38, झाबुआ-अलीराजपुर- इंदौर 27, नरसिंहपुर 11 और इंदौर 2 भेजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here