हुजूर विधानसभा में नगर निगम कर्मचारियों द्वारा हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

548

भोपाल, उपनगर कोलार क्षेत्र में चल रहे केरवा प्रॉजेक्ट द्वारा घरों में नल कनेक्शन देने का कार्य चालू हो गया है। लॉकडाउन में मिली छूट के बीच सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए नगर निगम भोपाल के कर्मियों ने जोन 19 के वार्ड 81 के वरुण नगर क्षेत्र में कनेक्शन कार्य किया जिस पर रहवासियों ने शिकायत करते हुए बताया है कि कनेक्शन के लिए आये निगम कर्मी सोशल डिस्टेंसिग का पालन नही कर रहे नही न उन्होंने हेडग़लब्स पहने थे न ही मास्क लगाया था। मशीन से सड़क भी खोदकर चले गए है बरसात आने वाली है। वही मशीन से खुदाई के कारण घर मे कई जगह दरार भी आ गई है।

सवाल उठता है की निगम के कार्यो में लापरवाही के लिए जिम्मेदार कौन है? हाल ही में स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों में भी इसी तरह की लापरवाही सामने आई थी जिस पर विवाद भी खड़ा हो गया था।

news-kolar-road

इनका कहना

नगर निगम ने मशीनों से कार्य किया जिससे घर की दीवार में दरारें आ गई है। घर के पास खुदाई के कारण कीचड़ मचेगा। सामने की सड़क अभी ही बनी थी जिसे तोड़ दिया है।

राहुल चौबे, निवासी वरुण नगर, कोलार

हम प्रतिदिन कर्मचारियों को फील्ड पर भेजने से पूर्व उनका ग्लब्स, मास्क के साथ फ़ोटो आने पर कार्य की अनुमति देते है, कर्मियों की फ़ोटो कॉन्टेक्टर द्वारा भेजी जाती है। हम दिखवाते है अगर लापरवाही मिलेगी तो कार्रवाई होगी।

जितेंद्र गुप्ता
एई, नगर निगम भोपाल

हमारे द्वारा मजदूरों को प्रतिदिन ग्लब्स व मास्क दिए जाते है। पाइप लाइन डालने में टूटी सड़क को कनेक्शन की टेस्टिंग के बाद 3 दिन बाद रिपेयर कर दिया जाएगा।

अंकित निगम, प्रॉजेक्ट मैनेजर

हुजूर विधानसभा में जिस प्रकार नगर निगम के कर्मचारी हमारे कोरोना फाइटर्स की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है वह अत्यंत चिंताजनक है कर्मचारियों को ना तो उचित मास्क एवं सैनिटाइजर मुहैया हो रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है ऐसे में विधायक रामेश्वर शर्मा को इस विषय को संज्ञान में लेकर उचित कार्यवाही की मांग करनी चाहिए।

विक्की खोंगल
प्रवक्ता, मप्र कांग्रेस कमेटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here