श्रीराम मंदिर निर्माण सांस्कृतिक-आध्यात्मिक और हिन्दू एकता की जीत

68

बाबर की बर्बरता का 500 साल पुराना एक अध्याय समाप्त हुआ, कार सेवकों का बलिदान सार्थक हुआ – रामेश्वर शर्मा

rameshwar-sharma मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर हुज़ूर विधानसभा से विधायक एवं 1992 में हज़ारो कार सेवकों का नेतृत्व कर श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या जाकर कार सेवा करने वाले रामेश्वर शर्मा ने 5 अगस्त को संत हिरदाराम नगर के संत हिरदाराम शॉपिंग काम्प्लेक्स में व्यापारिक एवं नागरिक बंधुओ द्वारा श्रीराम मंदिर निर्माण के उल्लास में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित हुए । इस दौरान दीपमाला से लिखे गए “जय श्रीराम” को शर्मा द्वारा प्रज्वलित किया गया । इस अवसर पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर निर्माण की आधारशिला रखते ही 500 पहले बाबर की बर्बरता के एक अध्याय का आज अंत हुआ, अंत उन तथाकथित बुद्धिजीवियों का भी हुआ जो धर्म निरपेक्षता के नाम पर बाबर का समर्थन करते थे । अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बने यह हर हिन्दू का सपना था । लाखो कार सेवको ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया कुर्बानी दी उसी का प्रतिफल है कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर बनना शुरू हो चुका है । रामेश्वर शर्मा ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद देते हुए कहा की मोदी जी के सामर्थ्यवान नेतृत्व शक्ति के बल से यह संभव हो सका कि आज अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर का कार्यारम्भ हुआ । शर्मा ने कहा कि दुनिया भर के करोड़ो भक्तों की आस्था के केंद्र श्रीराम का मंदिर निर्माण यह भारत की आध्यात्मिक-सांस्कृतिक और हिन्दू एकता की जीत है ।

युवा सदन कार्यालय पर जुटे कार सेवक, कार सेवक अचल मीना से मिल भावुक हुए रामेश्वर शर्मा

बुधवार को भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जब अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रख रहे है थे तब भोपाल के कार सेवक प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के युवा सदन कार्यालय पर एकत्रित होकर इस ऐतिहासिक दिन पर एक दूसरे को बधाई देने पहुँचे । युवा सदन पर पहुँचे कार सेवको का प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भगवा अंग वस्त्र पहनाकर अभिवादन किया । इस दौरान एक समय ऐसा भी आया जब कार सेवक अचल मीना से भेंट कर रामेश्वर शर्मा की आंखे नम हो गयी . ज्ञात हो कि कोलार रोड ग्राम थुआखेड़ी निवासी अचल सिंह मीणा 1992 में रामेश्वर शर्मा के साथ कार सेवा करने अयोध्या गए थे तब उनपर शिला गिर गयी थी तब से अचल अपने पैरों पर खड़े नही हो पाते फिर भी आज जब अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बन रहा है ऐसे में अचल मीना की आंखे नम थी उन्हें देखकर रामेश्वर शर्मा भी भावुक हो गए और आने आँसू नही रोक पाए . श्रीराम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के बाद प्रभु श्रीराम की आरती की गयी इस अवसर पर भाजपा नेता पंकज जोशी विशेष रूप से उपस्थित रहे .
ये रहे उपस्थित –  इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष राम बंसल, मंडल अध्यक्ष चंदू भैया, सूरज यादव, बब्लू चावला, शेट्टी चंदनानी, हरीश बिनवानी, लविन मनसुखानी, नरेश केवलरामनै, जगदीश आडवाणी, रवि उप्पल, संजय अग्रवाल, धीरज चांदवानी, मुकुल कुकरेजा, अर्पित अग्रवाल, प्रेम चंद जैन, अनमोल अग्रवाल, कन्हैया लाल सहित अन्य उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here