शहर की सीमाओं पर शराब के अवैध कारोबार पर आबकारी विभाग ने कसा शिकंजा

liquor on city limits

 

ढाबा संचालक को भेजा जेल

भोपाल। जिले में अवैध शराब का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। खासतौर पर शहर की सीमाओं से लगे क्षेत्रों में तस्करों द्वारा अवैध रूप से देशी शराब का निर्माण करने के साथ ही बेचा भी जा रहा है। इन्हीं ठिकानों पर आबकारी की टीम ने बुधवार को छापामार कार्रवाई की है। टीम ने विभिन्न शराब के अवैध ठिकानों, ढाबा, तस्करों से कुल एक लाख 81 हजार लीटर अवैध शराब बरामद की है। साथ ही प्रिंस नामक एक ढाबा संचालक प्रिंस को जेल भेजा गया है। तस्करों में महिला आरोपित भी शामिल हैं। टीम ने कार्रवाई करते हुए आबकारी अधिनियम के तहत 13 प्रकरण दर्ज किए हैं।

आबकारी विभाग ने कसा शिकंजा, ढाबा संचालक को भेजा जेल

आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर की सीमाओं से लगे क्षेत्रों में अवैध शराब बनाने, तस्करी किए जाने की सूचना मिली थी। इसी वजह से बुधवार को आबकारी की अलग- अलग टीमों ने गांधीनगर, परवलिया, हरिपुरा, अर्जुन नगर, अयोध्या नगर बायपास रोड एवं आनंद नगर क्षेत्र में दबिश देते हुए छापामार कार्रवाई की है।

टीम ने मौके पर देखा तो देशी शराब बनाने के लिए हाथभट्टी बना रखी थी, जिसमें जमीन के अंदर कुप्पे, पालीथिन आदि गड़े हुए थे। इन्हें टीम ने मौके पर ही नष्ट कर दिया और महुआ, लाहन के नमूने भी लिए गए है। टीम ने मौके से 141 लीटर हाथभट्टी शराब, 1310 किग्रा महुआ लाहन एवं 279 पाव देशी शराब और 37 बोतल बीयर बरामद की है।

तस्करों में सात महिलाएं भी शामिल

जिला आबकारी कंट्रोलर राजेंद्र जैन ने बताया कि आबकारी अधिनियम के तहत 13 प्रकरण दर्ज किए गए हैं। इनमें सात महिला आरोपित इंदू,अनोखी, मीना, रूपवती, कम्मो,बीना और सरजू शामिल हैं। वहीं श्यामा ढाबा पर अवैध शराब और बीयर बेची जा रही थी। जिससे संचालक प्रिंस बाबू कुर्मी को जेल भेज दिया गया है। इनके अलावा दीनदयाल, सत्यनारायण,शुभम व दो अज्ञात आरोपितों पर कार्रवाई की गई है।

Previous articleआज नेहरू नगर में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भव्य आयोजन , शामिल होंगे अभिनेता गोविंदा
Next articleसोनिया गांधी के पत्र का प्रह्लाद जोशी ने दिया जवाब, आपको संसदीय परंपरा का ध्यान नहीं