प्रदेश में बसपा, सपा को तगड़ा झटका, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष समेत कई बड़े नेता कांग्रेस में शामिल

171
                    मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता
0
 भोपाल
 लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश में बसपा और सपा को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है।   प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्तिथि में बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद देवराज सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार समेत 10 से अधिक बसपा  व सपा नेता रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।
रीवा से बसपा के पूर्व सांसद देवराज सिंह व बसपा के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। बसपा नेता देवदत्त सोनी , सपा नेता अवधेश प्रताप सिंह ,बाबूलाल पहलवान, रविन्द्र कुमार पटेल, पोहप चौधरी, मंजू सराफ, कोमल प्रसाद, डॉ. विनोद राय, रामसेवक दामले समेत दस नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में
आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इन्हें सूत की माला
पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। यहां बता दें कि मप्र में कमलनाथ सरकार में बसपा ने बाहर से समर्थन दिया है।
  सच्चाई का साथ देने कांग्रेस में आए: कमलनाथ
इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा देशहित और समाजहित में मैने इन नेताओं से बात कर कांग्रेस से जुडऩे को कहा कि  बाबासाहब अम्बेडकर का नाम सिर्फ देश की सीमाओं तक नही, विदेशो में भी है।   सच्चाई का साथ देने बसपा औए सपा नेता कांग्रेस में शामिल हुए है।  बीएसपी के लोग कांगे्रस का नहीं, सच्चाई का साथ देने के लिए यहां आये हैं, उन्होंने 76 दिन की कांगे्रस सरकार का काम देखा है। हमारी सरकार वचन निभाने वाली सरकार होगी।
 एयर स्ट्राइक को लेकर भाजपा पर कसा तंज
उन्होंने कहा अर्जुनसिंह जब मुख्यमंत्री थे, तब महाजन आयोग की रिपोर्ट आई थी पर लागू नही हो सकी, पर इतने वर्षों बाद हमने पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षण दिया।  इस दौरान कमलनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा जिस जहाज में वो सफ र करते है, जिस मोबाइल को जेब मे रखते है वो कांग्रेस की देन है। भारतीय जनता पार्टी बड़े लोगो के बारे में सोचती है, और कांग्रेस पिछड़े, मज़दूर, नौजवानों के बारे में ।  कमलनाथ ने एयर स्ट्राइक पर भाजपा पर तंज कसते हुए कहा ,बच्चा कही होता है मिठाई बॉटने ये चले जाते है। उन्होंने कहा,कि भाजपा और केंद्र की सत्ता में बैठे लोग संविधान को खत्म करना चाहते हैं। यदि देश और प्रदेश सुरक्षित होगा तो केवल कांगे्रस पार्टी से होगा।
उम्मीदवारों की घोषणा 2-3 दिनों में
लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि 2-3 दिनों में कांग्रेस प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा। सीएम ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और युवाओं को रोजगार नहीं मिलने पर सवाल उठाया।
इसलिए बसपा से नाराज थे अहिरवार
लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने हाल ही में प्रदेश भर में रैलियों का आयेाजन किया है। साथ ही प्रदेश स्तर पर बैठक हुई है। जिसमें नेताओं के बीच आपसी विवाद की स्थिति बनी। जिसको लेकर बसपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने नाराज होकर पार्टी छोडऩे का फैसला किया है और कांग्रेस में शामिल हो गए है। बसपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अहिरवार ने हाल ही में बसपा सुप्रीमो मायावती पर आरोप लगाया कि पार्टी ने टिकट वितरण को लेकर गड़बड़ी की गई है। उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी के लोग अब तानाशाही पर उतर आए हैं।  बसपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पार्टी को जो नुकसान हुआ है, इसके लिए पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व ही जिम्मेदार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here