भोपाल नगर निगम ने होर्डिंग में लगी परशुराम की तस्वीरों किया अपमान, नगर निगम के कर्मचारी सस्पेंड हो- संस्कृति बचाओ मंच

thrown-in-the-garbage-van

 

भोपाल। आज 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया का पर्व है और इसी तिथि को भगवान विष्णु के सभी दस अवतारों में छठे अवतार माने जाने वाले भगवान परशुराम की जयंती भी मनाई जाएगी. लेकिन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भगवान परशुराम का अपमान किया गया है. भोपाल नगर निगम ने होर्डिंग में लगी परशुराम की तस्वीरों को निकालकर कचरा गाड़ी में डाल दी. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब इस पर कांग्रेस तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रही है.

दरअसल पूरा मामला भोपाल के अशोका गार्डन के 80 फिट रोड़ का है, जहां परशुराम जयंती पर कचरे की गाड़ी में परशुराम की तस्वीरें डालने का मामला सामने आया है. परशुराम की तस्वीर लगी होर्डिंग का अपमान किया गया. भोपाल नगर निगम की कचरा गाड़ी में परशुराम की तस्वीरें लगे होर्डिंग फेंक दिए गए.

मनोज शुक्ला ने लगवाए थे होर्डिंग

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने ये होर्डिंग लगवाए थे. जिसमें परशुराम जयंती की बधाई दी गई थी. अशोका गार्डन के 80 फिट रोड़ में बिजली के पोल पर होर्डिंग लगे थे. जिन्हें नगर निगम के कर्मचारियों ने निकालकर कचरा गाड़ी में डाल दिया. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सरकार का ये दोहरा चरित्र, एक मंत्री के इशारे पर ये हुआ- मनोज शुक्ला

कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला का कहना है कि सरकार का ये दोहरा चरित्र है. एक तरफ सीएम ब्राम्हण कल्याण बोर्ड बनाने की बात करते हैं, दूसरी तरफ हमारे आराध्य भगवान परशुराम कचरे की गाड़ी में फेंके गए. आने वाले समय में बीजेपी सरकार सत्ता में नहीं रहेगी. 2023 में तस्वीर साफ है परशुराम के अपमान का बदला समूचा ब्राह्मण समाज चुनाव में देगा. सब कुछ सरकार के एक मंत्री के इशारे पर हुआ है, जनता इस बार चुनाव में जवाब देगी.

नगर निगम के कर्मचारी सस्पेंड हो- संस्कृति बचाओ मंच

संस्कृति बचाओ मंच संयोजक चंद्रशेखर तिवारी का कहना है कि नगर निगम में किस वर्ग के कर्मचारियों सबको पता है.
इस कारण ही वह भगवान परशुरामजी के फोटो कचरे की गाड़ी में ले गए. महापौर ऐसे कर्मचारियों को सस्पेंड करें. निगम कर्मचारियों की दोहरी मानसिकता है. इन कर्मचारियों को शहर में चांद सितारे नजर नहीं आते.

मेयर मांगे माफी, करना करेंगे आंदोलन

भगवान परशुराम के अपमान पर ब्राह्मण समाज और संगठन लामबंद हो गए हैं. अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज ने परशुराम के अपमान पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. समाज के अध्यक्ष पुष्पेंद्र मिश्रा ने मेयर मालती राय से माफी की मांग की है. परशुराम के अपमान पर माफी मांगे और कर्मचारियों को बर्खास्त करें. यदि कार्रवाई नहीं हुई तो समूचे प्रदेश में उग्र आंदोलन होगा.

Previous articleईद पर मन्नत के बाहर दिखे शाहरुख खान
Next articleसिटाडेल के लंदन प्रीमियर में प्रियंका को बधाई देने के लिए दक्षिण एशियाई फैंसों का उमड़ा हुजुम